Skip to main content

कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा बरकरार: केंद्र ने जारी की गाइडलाइन, 31 जनवरी तक सख्त निगरानी और एहतियात बरतने 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन सामने आने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। भारत सहित कई देशों ने ब्रिटेन से दु​री बना ली है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए देश में जारी किए गए दिशा -निर्देशों को अब 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इसके तहत गृह मंत्रालय ने कोरोना का खतरा और न बढ़े इसलिए सख्त निगरानी और एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कंटेंमेंट जोन का सावधानीपूर्वक सीमांकन किया जाना जारी रहेगा। कंटेंमेंट जोन में पहले से निर्धारित किए गए रोकथाम के उपायों का सख्ती से पालन किया जाएगा। कोविड-19 को देखते हुए शारिरिक दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। 

गृह मंत्रालय ने कहा कि हालांकि कोविड-19 के सक्रिय और नए मामलों में देश में लगातार गिरावट देखी गई है, लेकिन विश्व स्तर पर मामलों में उछाल को ध्यान में रखते हुए निगरानी, रोकथाम और सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता है। खासतौर पर ब्रिटेन में नया कोरोना संक्रमण सामने आने के बाद एहतियात बरतना बेहद जरूरी है।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Ministry Of Home Affairs Extends Earlier Guidelines For Covid19 Surveillance
.
.
.


source https://www.bhaskarhindi.com/national/news/ministry-of-home-affairs-extends-earlier-guidelines-for-covid19-surveillance-199271

Popular posts from this blog