Skip to main content

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से आठ चरण में होंगे मतदान, 2 मई को परिणाम, जाने पूरा शेड्यूल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीखों का ऐलान हो गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने विज्ञान भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि राज्य में आठ चरणों में 27 मार्च से 8 चरणों में मतदान होंगे। इसके परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना महामारी का दौर जारी है। ऐसे में इसे ध्यान में रखते हुए सभी गाइडलाइनों का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बिहार चुनाव बहुत ही सफलता पूर्वक हुए और एक बार फिर वोटरों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

बहरहाल निर्वाचन आयोग के अनुसार पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा। प्रदेश में 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होगा। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा। तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवें चरण में 17 अप्रैल, छठे चरण में 22 अप्रैल और सातवें चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इसके बाद 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होगा। 2 मई को मतगणना के बाद नतीजे घोषित होंगे।

चार मई से होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए आयोग ने 2 मई को चुनाव कार्यक्रम खत्म करने का फैसला लिया है। बता दें कि 2016 में छह चरणों में मतदान किए गए थे। पहले चरण में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहले मतदान करवाया गया था। इसके बाद 17, 21, 25, 30 और पांच मई को चरणबद्ध तरीके से मतदान की प्रक्रिया की गई थी।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
West Bengal Assembly Election 2021 Date Schedule
.
.
.


source https://www.bhaskarhindi.com/national/news/west-bengal-assembly-election-2021-date-schedule-220361

Popular posts from this blog