Skip to main content

गणतंत्र दिवस हिंसा: लाल किले पर हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस हिंसा मामले में आरोपी पंजाबी अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रज्ञा गुप्ता के समक्ष पेश किया गया था। पुलिस ने आरोपी के लिए 10 दिनों की हिरासत मांगी थी, जिसका सिद्धू के वकीलों ने विरोध किया था। उन्होंने अदालत से कहा कि सिद्धू गलत समय पर गलत जगह पर था।

सिद्धू 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लालकिले पर हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी में से एक है। करीब 15 दिन तक फरार रहने के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने सिद्धू पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। स्पेशल सेल ने उसे हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया।

पुलिस की गिरफ्त से दूर रहते हुए सिद्धू लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर रहा था। दावा किया गया है कि पंजाबी अभिनेता जो वीडियो अपलोड करता है, उसके पीछे उसकी एक बेहद करीबी महिला मित्र है जो कैलिफोर्निया में रहती है। पुलिस के अनुसार सिद्धू वीडियो बनाता था और उसे उसकी महिला मित्र और अभिनेत्री विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया करती थी।

पुलिस ने कहा- लाल किले में हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी है सिद्धू
पुलिस ने इस आधार पर उसकी रिमांड मांगी कि मुंबई, पंजाब और हरियाणा के लोकेशन का दौरा किया जाना जरुरी है। उसके मोबाइल फोन की गहन जांच करने और अन्य साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार करने की जरूरत है। अदालत को अवगत कराया गया कि सिद्धू इस मामले में मुख्य आरोपी (इंस्टिगेटर) है। वीडियो से पता चलता है कि वह समर्थकों के साथ लाठियों और झंडे लेकर लाल किले में प्रवेश करता है। वह उस प्राचीर पर चढ़ गया था, जहां धार्मिक झंडा फहराया गया था। उसने लाल किले में हिंसा भड़काई।

पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार सुबह किया था गिरफ्तार
सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया। उसे करनाल के पास से पकड़ा गया। सिद्धू पर अराजकता भड़काने और झड़प का आरोप लगाया गया है। सिद्धू लाल किले की घटना के बाद फरार हो गया था। पिछले हफ्ते, पुलिस ने सिद्धू की जानकारी देने के लिए 1 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की थी।

कौन है दीप सिद्धू 
दीप सिद्धू एक पंजाबी अभिनेता है। सिद्धू का जन्म वर्ष 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ, फिर उसने आगे कानून की पढ़ाई की। दीप किंगफिशर मॉडल हंट का विजेता रह चुका है और मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब अपने नाम कर चुका है। शुरूआत में मॉडलिंग की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। किंगफिशर मॉडल हंट अवार्ड जीतने से पहले वह कुछ दिन बार का सदस्य भी रहा। साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई। हालांकि, उसे पहचान साल 2018 में आई फिल्म ‘जोरा दास नुंबरिया’ से मिली, जिसमें उसने गैंगेस्टर का किरदार निभाया था।



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
26 January Violence Accused Deep Sidhu Opened Many Secrets During Police Questioning Know His Plot
.
.
.


source https://www.bhaskarhindi.com/national/news/26-january-violence-accused-deep-sidhu-opened-many-secrets-during-police-questioning-know-his-plot-214176

Popular posts from this blog

Parliamentary panel on Information Technology summons Facebook, Google on June 29

India’s Permanent Mission at the United Nations, on June 20, 2021, had clarified that the new Information Technology rules introduced by India have been ‘designed to empower the ordinary users of social media'. source https://www.jagranjosh.com/current-affairs/parliamentary-panel-on-information-technology-summons-facebook-google-on-june-29-1624865354-1